राहुल गांधी से तीन पीढ़ियों का हिसाब मांग रही है अमेठी की जनता : अमित शाह

0
1
views
http://newsontips.com/wp-content/uploads/2017/11/home-loan-ad-camp-banner.jpg

राहुल गांधी से तीन पीढ़ियों का हिसाब मांग रही है अमेठी की जनता :

अमित शाह

space for add

अमेठी, 10 अक्तूबर (भाषा) भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि गुजरात जाकर वहां के विकास का मखौल उड़ा रहे राहुल से अमेठी की जनता पिछली तीन पीढ़ियों के प्रतिनिधित्व का हिसाब मांग रही है।

शाह ने राहुल के संसदीय क्षेत्र अमेठी में एक कार्यक्रम में कहा, ‘‘आज अमेठी की धरती से मैं कांग्रेस के शाहजादे (राहुल) से भी पूछना चाहता हूं कि तीन पीढ़ियों तक आपने अमेठी को क्या दिया। आप हमारे तीन साल का हिसाब मांगते हैं, अमेठी की जनता आपसे तीन पीढ़ियों का हिसाब मांगती है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अमेठी में विकास के दो माडल हैं। एक गांधी-नेहरू परिवार का मॉडल और दूसरा मोदी मॉडल। कांग्रेस करीब 70 साल तक पंचायत से लेकर संसद तक की सरकार चलाती रही। राहुल गुजरात के विकास पर सवाल पूछ रहे हैं।’’ उन्होंने कहा कि राहुल बाबा आप हिसाब दीजिये कि आपके परनाना, दादी, पिताजी और माताजी सत्ता में रहे, मगर अमेठी के विकास का काम मोदी जी को क्यों करना पड़ रहा है? आप गुजरात जाकर वहां के विकास का माखौल उड़ा रहे हैं। तनिक अमेठी को देख लीजिये आपने क्या बंटाधार करके रखा है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘‘मैं आज पूछना चाहता हूं कि राहुल जी आप इतने साल से सांसद है, मगर अब तक अमेठी में कलेक्टर कार्यालय क्यों नहीं बना? टीबी अस्पताल क्यों नहीं बना? आकाशवाणी का एफएम क्यों नहीं आया? गरीबों को आवास क्यों नहीं मिले? गोमती के कटान से गांवों को सुरक्षा क्यों नहीं मिली?’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं आज हिसाब देने आया हूं।’’ उन्होंने कहा कि राहुल पूछते हैं कि मोदी ने क्या किया? जब आपकी (कांग्रेस) सरकार थी, तब उत्तर प्रदेश सरकार को वित्त आयोग से दो लाख अस्सी हजार करोड़ रुपये मिलते थे। हमने उसे सात लाख दस हजार करोड़ रुपये दिये हैं। मोदी सरकार ने तीन साल में गरीबों, दलितों, पिछड़ों, युवाओं इत्यादि के लिये 106 से ज्यादा योजनाएं लाई हैं। ‘‘शायद राहुल बाबा को 106 की गिनती भी नहीं आती है, इसलिये हमेशा सवाल पूछते हैं।’’ शाह ने राहुल पर हमले जारी रखते हुए कहा कि भाजपा ने सबसे पहले तो देश को बोलने वाला प्रधानमंत्री दिया है। आपने ऐसे प्रधानमंत्री दिया था, जिसको सुनने के लिये जनता तरसती थी। इतने सालों से देश की सीमाओं पर पाक आतंकवादी हमले करते थे, जवानों को अपमानित करते थे, उनकी हत्या करते थे लेकिन उनका कोई माकूल जवाब नहीं दिया जाता था। ‘‘हमने सर्जिकल स्ट्राइक के जरिये बदला लिया। राहुल बाबा को यह नहीं दिखता क्योंकि आपका चश्मा इटेलियन है, जिससे हिन्दुस्तान की चीजें नहीं दिखती।’’ उन्होंने अमेठी में पिछले लोकसभा चुनाव में राहुल को कड़ी टक्कर देने वाली केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की सक्रियता की तरफ इशारा करते हुए कहा, ‘‘मैं स्मृति बहन के बुलाने पर यहां आया हूं। मैंने 30-35 साल के सार्वजनिक जीवन में पहले कभी नहीं देखा कि जीता हुआ प्रत्याशी क्षेत्र में दिखायी नहीं देता, और हारी हुई प्रत्याशी उस क्षेत्र को गले से लगाकर उसका विकास कर रही है।’’ जनता ने स्मृति को पर्याप्त मत नहीं दिये लेकिर उन्होंने हारने के बाद भी जनता को कभी नहीं छोड़ा।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि देश में जिस तरह परिवर्तन हो रहा है, वर्ष 2019 में अमेठी में भी परिवर्तन होगा। तब हम विकास के बारे में सोचने या करने की बात नहीं करेंगे। तब हम कहेंगे कि हमने यह कर दिया है। हम 2019 में जब आएंगे तो अपने काम का हिसाब लेकर आएंगे। यहां की जनता ने 60 साल तक एक परिवार पर भरोसा किया है, एक बार भाजपा पर विश्वास करो, कभी पछतावा नहीं होगा।

शाह ने कहा कि जिस गति से विकास हो रहा है, उससे उत्तर प्रदेश भी विकसित राज्य बनने जा रहा है। योगी और मोदी की जोड़ी विकास के लिये बनी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here