मोदी ने भारत-ओमान व्यापार बैठक में निवेशकों को दिया निवेश का न्यौता

0
0
views
http://newsontips.com/wp-content/uploads/2017/11/home-loan-ad-camp-banner.jpg
Spread the love

मोदी ने भारत-ओमान व्यापार बैठक में निवेशकों को दिया निवेश का न्यौता

space for add

मस्कट, 12 फरवरी (भाषा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यहां आयोजित भारत-ओमान व्यापार बैठक में खाड़ी और पश्चिमी एशिया क्षेत्र के उद्यमियों के साथ मुलाकात की और भारत को व्यापार के लिहाज से अनुकूल स्थान के रूप में निवेशकों के सामने पेश किया।

तीन देशों की यात्रा के अंतिम चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यहां पहुंचे। उन्होंने आज ओमान के अंतरराष्ट्रीय संबंध एवं सहयोग मामलों के लिए उप प्रधानमंत्री सैयद असद बिन तारिक अल सईद से भी मुलाकात की।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट में कहा, “दोनों नेताओं ने पारस्परिक हित के क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग पर गंभीरता से चर्चा की।

कुमार ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “चार दिन में चार देशों की यात्रा ने खाड़ी देशों और पश्चिम एशिया में हमारी पैठ को मजबूत किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चौथा दिन मस्कट में भारत-ओमान व्यापार बैठक के साथ शुरू हुआ। मोदी ने बैठक में कारोबार के लिहाज से आकर्षक स्थान के रूप में भारत की वकालत की।”

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मस्कट के ऐतिहासिक शिव मंदिर जाएंगे। यह इस क्षेत्र का सबसे पुराना मंदिर है और सुल्तान के महल के निकट मत्राह क्षेत्र में स्थित है।

मंदिर का निर्माण 125 साल पहले गुजरात के व्यापारी समुदाय द्वारा कराया गया था और बाद में 1999 में इसका जीर्णोद्धार हुआ था।

मंदिर में तीन देवता- श्री आदि मोतीश्वर महादेव, श्री मोतीश्वर महादेव और श्री हनुमानजी हैं। शुभ दिनों के दौरान 15,000 से अधिक श्रद्धालु यहां प्रार्थना के लिये आते हैं।

दिल्ली आने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुल्तान कबूस ग्रैंड मस्जिद भी जाएंगे।

भाषा पवन रमण

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here