जसप्रीत बुमराह ने विराट कोहली को नहीं लगाने दिया ‘छक्का’, तोड़ दिया जीत का ‘सिलसिला’

0
18

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने देश ही नहीं, बल्कि विदेशी सरजमीं पर भी अपनी रफ्तार से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को चारों खाने चित किया है। यही कारण है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने जसप्रीत बुमराह को प्रतिष्ठित क्रिकेट अवॉर्ड पॉली उमरीगर अवॉर्ड (Polly Umrigar Award) से सम्मानित करने का फैसला किया है। इसी के साथ जसप्रीत बुमराह ने भारतीय कप्तान विराट कोहली के पॉली उमरीगर अवॉर्ड जीतने के सिलसिले को तोड़ दिया है।

1 अक्टूबर 2018 से 30 सितंबर 2019 तक के दौरान वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 टेस्ट मैचों में 34 विके, 17 वनडे इंटरनेशनल मैचों में 31 विकेट और 7 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 8 विकेट लेने वाले जसप्रीत बुमराह को बीसीसीआइ ने पॉली उमरीगर अवॉर्ड के तौर पर ट्रॉफी और 15 लाख रुपये का चेक देने का ऐलान किया है। लगातार पिछले चार साल से कप्तान विराट कोहली इस प्रतिष्ठित अवॉर्ड को जीतते आ रहे थे, लेकिन 5 बार के पॉली उमरीगर अवॉर्ड विजेता विराट कोहली की इस जीत का सिलसिला जसप्रीत बुमराह ने तोड़ दिया है।

13वीं बार आयोजित हुए इन अवॉर्ड्स में सबसे ज्यादा 5 बार विराट कोहली ने पॉली उमरीगर अवॉर्ड को जीता है। वहीं, सचिन तेंदुलकर ने 2 बार बीसीसीआइ के इस प्रतिष्ठित अवॉर्ड को अपने नाम किया है। वहीं, वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, राहुल द्रविड़, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार और अब जसप्रीत बुमराह ने पॉली उमरीगर अवॉर्ड जीता है। 2011-12 में इस सम्मान को पहली बार हासिल करने वाले विराट कोहली ने साल 2014-15 से 2017-18 तक के सीजन में लगातार 4 बार पॉली उमरीगर अवॉर्ड अपने नाम किया है।

news source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here