ब्रिटिश महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने बुलाई शाही परिवार की आपात बैठक, प्रिंस हैरी भी होंगे शामिल

0
19

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने शाही परिवार की आपात बैठक बुलाई है। इस बैठक में शाही भूमिकाओं से खुद को अलग करने वाले प्रिंस हैरी को भी भविष्य की उनकी योजनाओं पर बातचीत के लिए बुलाया गया है। सोमवार को होने वाली इस बैठक में हैरी के पिता व राज सिंहासन के उत्तराधिकारी प्रिंस चा‌र्ल्स और उनके बड़े भाई प्रिंस विलियम भी उपस्थित रहेंगे।

प्रिंस हैरी और उनकी अमेरिकी पत्नी मेगन ने पिछले बुधवार को यह एलान कर शाही परिवार को हैरान कर दिया था कि वह शाही भूमिकाओं से अलग होकर आर्थिक रूप से स्वतंत्र जीवन जीना चाहते हैं। हैरी और मेगन की मई, 2018 में शादी हुई थी। पिछले साल मई में उनकी पहली संतान आर्ची हैरिसन माउंटबेटन विंडसर का जन्म हुआ था। बकिंघम पैलेस के सूत्रों के अनुसार, यह आपात बैठक पूर्वी इंग्लैंड स्थित नोफोर्क काउंटी की सैंडरिंघम स्टेट में होगी।

कनाडा में अपने बच्चे आर्ची के पास रह रहीं पूर्व अमेरिकी अभिनेत्री मेगन फोन के जरिये इस बातचीत में मौजूद रहेंगी। ब्रिटिश राजपरिवार से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, हैरी और मेगन ने शाही भूमिकाओं से खुद को अलग करने की घोषणा से पहले ना तो 93 वर्षीय महारानी से सलाह ली और ना ही शाही परिवार के किसी सदस्य से कोई बात की। उनके इस कदम से शाही परिवार के कई सदस्य आहत हैं।

news source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here