मार्कस स्टॉयनिस ने बना दिया BBL इतिहास का सबसे बड़ा निजी स्कोर, लगाई चौके-छक्कों की झड़ी

0
32

नई दिल्ली:Marcus Stoinis Highest individual score in BBL history: ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज मार्कस स्टॉयनिस ने बिग बैश लीग (BBL) के इतिहास की सबसे बड़ी निजी पारी खेली है। रविवार को बीबीएल के मैच में सिडनी सिक्सर्स (Sydney Sixers) के खिलाफ मेलबर्न स्टार्स (Melbourne Stars) के लिए मार्कस स्टॉयनिस ने पहले तूफानी शतक ठोका और फिर इस पारी को विशाल पारी में तब्दील कर दिया।

ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली बिग बैश लीग (BBL) के 9वें सीजन के 34वें मैच में सिडनी सिक्सर्स के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, लेकिन मेलबर्न टीम के ओपनर मार्कस स्टॉयनिस और हिल्टन कार्टराइट ने पहले विकेट के लिए 200 से ज्यादा रन की साझेदारी कर मेहमान टीम की कमर तोड़ दी। इस दौरान हिल्टन 40 गेंदों में 59 रन बनाकर आउट हुए। मेजबान मेलबर्न टीम को ये झटका आखिरी ओवर में लगा।

उधर, मार्कस स्टॉयनिस ने पहले 60 गेंदों में पर 10 चौकों और 4 छक्कों की मदद से तूफानी शतक ठोका। वहीं, आखिर में वे 79 गेंदों पर 147 रन की विशाल पारी खेलकर नाबाद लौटे। इस पारी में मार्कस स्टॉयनिस ने 13 चौके और 8 छक्के लगाए। इसी के साथ वे बीबीएल के इतिहास में बतौर खिलाड़ी एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। मार्कस स्टॉयनिस से पहले 7वें सीजन में डार्सी शॉर्ट ने 122 रन की नाबाद पारी खेली थी।

news source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here