वर्ल्ड कप के दिल तोड़ने वाले रन आउट पर आखिरकार बोल पड़े MS Dhoni, किया बड़ा खुलासा

0
18

MS Dhoni on Run out of World Cup 2019 Semi-Final: न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में भारतीय टीम के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी रनआउट हो गए थे। महज 2 इंच के करीब की दूरी से एमएस धौनी रन आउट हुए थे, जब मार्टिन गप्टिल का सीधा थ्रो विकेटों पर लगा था। अभी इसी रन आउट को लेकर एमएस धौनी के हवाले से बड़ा खुलासा सामने आया है।

पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धौनी ने एक इंटरव्यू में बताया है कि उन्हें इस बात का हमेशा खेद रहेगा कि उन्होंने रन आउट से बचने के लिए डाइव क्यों नहीं लगाई। बता दें कि धौनी ने अपने 15 साल के करीब के अंतरराष्ट्रीय करियर में बहुत कम मौकों पर डाइव लगाई थी। अपनी तेजतर्रार दौड़ के लिए जाने-जाने वाले एमएस धौनी हमेशा फील्डर्स को मात देकर क्रीज में पहुंच जाते थे, लेकिन 2019 के वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में ऐसा नहीं हुआ। 

इंडिया टूडे के खेल पत्रकार बोरिया मजूमदार ने धौनी के हवाले से खुलासा किया है और कहा है कि उन्होंने हाल ही में धौनी से पूछा था कि आपने रन आउट से बचने के लिए डाइव क्यों नहीं लगाए तो धौनी ने कहा था, “मैं हमेशा खुद से ये बात करता रहता गूं कि मैंने डाइव क्यों नहीं लगाई। सिर्फ उस दो इंच के बारे में मैं सोचता रहता हूं।” गौरतलब है कि उस मुकाबले में एमएस धौनी 50 रन बनाकर आउट हो गए और भारत मैच हारकर वर्ल्ड कप से बाहर हो गया था। 

हैरान करने वाली बात ये है कि साल 2015 के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी एमएस धौनी रन आउट हुए थे। वहीं, वर्ल्ड कप से पहले आइपीएल 2019 के फाइनल में भी धौनी मुंबई इंडियंस के खिलाफ रन आउट हुए थे। हालांकि, वर्ल्ड कप 2019 का सेमीफाइनल वाला रन आउट इसलिए भी दिल तोड़ने वाला रहा, क्योंकि धौनी का ये आखिरी वनडे वर्ल्ड कप था। इसके अलावा रोहित शर्मा ने पूरे टूर्नामेंट में अच्छी बल्लेबाजी की थी। 

news source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here