सुल्तान जोहोर कप : आस्ट्रेलिया को हराकर भारत सेमीफाइनल में

0
7

सुल्तान जोहोर कप : आस्ट्रेलिया को हराकर भारत सेमीफाइनल में

जोहोर बारू (मलेशिया), दस अक्टूबर (भाषा) भारतीय जूनियर पुरूष हाकी टीम ने बुधवार को यहां मौजूदा चैंपियन आस्ट्रेलिया को 5-4 से हराकर लगातार चौथी जीत दर्ज की और साथ ही सुल्तान जोहोर कप के सेमीफाइनल में भी अपनी जगह पक्की की।

इस जीत से भारत अपने पूल में भी शीर्ष पर रहा।

भारत ने खेल में दबदबे वाला प्रदर्शन किया। भले ही वे शुरू में पेनल्टी कार्नर का फायदा नहीं उठा पाये लेकिन गुरसाहिबजीत सिंह ने पांचवें मिनट में मैदानी गोल करके भारत को 1-0 से बढ़त दिलायी।

टीम ने इस अच्छी शुरुआत के बाद आगे भी दबदबा बनाये रखा तथा 11वें, 14वें और 15वें मिनट में गोल करके 4-0 की मजबूत बढ़त हासिल कर ली। ये गोल क्रमश: हसप्रीत सिंह, मनदीप मोर और विष्णुकांत सिंह ने किये। पहले क्वार्टर में चार गोल गंवाना मौजूदा चैंपियन के लिये करारा झटका था।

भारतीय रक्षापंक्ति ने हालांकि दूसरे क्वार्टर में लचर प्रदर्शन किया। आस्ट्रेलिया ने 18वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक पर गोल दागा। उसकी तरफ से पहला गोल करने वाले डैमन स्टीफन्स ने ही 35वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर दूसरा गोल भी किया। आस्ट्रेलिया ने जल्द ही तीसरा गोल भी कर दिया।

शैलेंद्र लाकड़ा ने 43वें मिनट में भारत की बढ़त 5-3 कर दी। भारतीय टीम पर अंतिम क्षणों में गोल बचाने के लिये काफी दबाव था और ऐसे में 59वें मिनट में उसने पेनल्टी स्ट्रोक गंवा दिया। स्टीफन्स ने इस पर भी गोल करने में गलती नहीं की।

भारत ने अंतिम क्षणों में हालांकि अच्छा बचाव किया और आस्ट्रेलिया को बराबरी का गोल नहीं करने दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here