ICC Women’s T20 World Cup 2020 के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों मिली जगह

0
16

ICC Women’s T20 World Cup 2020 Team India: ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आइसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप 20202 के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI)ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया में 21 फरवरी से 8 मार्च 2020 के बीच महिला टी20 विश्व कप होना है, जिसके लिए टीम का चुनाव किया है। ICC Women’s T20 World Cup 2020 के लिए भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर को बनाया गया है।

भारतीय महिला टीम ICC वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2020 में ग्रुप ए में शामिल है। ग्रुप ए में भारत के साथ मेजबान ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और श्रीलंकाई टीम शामिल है। ऐसे में आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय महिला टीम अपना पहला मुकाबला 21 फरवरी को मेजबान ऑस्ट्रेलिया के साथ सिडनी में खेलेगी। वहीं, दूसरा मैच बांग्लादेश की महिला टीम के साथ 24 फरवरी को पर्थ में होना है, जबकि तीसरे में भारत का सामना न्यूजीलैंड की टीम के साथ 27 फरवरी को मेलबर्न में होगा। 

वहीं, लीग दौर का आखिरी मैच भारतीय महिला टीम को श्रीलंका की महिाल टीम के साथ खेलना है जो 29 फरवरी को मेलबर्न में खेला जाएगा। ग्रुप ए और ग्रुप बी में जो टीमें टॉप पर रहेंगी वो सीधे सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी। सेमीफाइनल के दोनों मुकाबले सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर 5 मार्च को खेले जाएंगे। वहीं, आइसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला 8 मार्च को ऐतिहासिक ग्राउंड मेलबर्न में होगा। 

साल 2009 से साल 2018 तक आइसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप के 6 संस्करण खेले जा चुके हैं, जिसमें से 4 बार ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बाजी मारी है, जबकि एक-एक बार वेस्टइंडीज और इंग्लैंड की टीम विजेता रही हैं। हैरान करने वाली बात ये भी है कि भारतीय महिला टीम एक भी बार आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में नहीं पहुंच पाई है। ऐसे में हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम इंडिया से उम्मीद है कि इस बार भारत विश्व विजयी बनेगा। 

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शफाली वर्मा, जैमिमा रोड्रिग्स, हरलीन देओल, दीप्ती शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, रिचा घोष, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), पूनम यादव, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, शिखा पांडे, पूजा वस्तरकर और अरुणधति रेड्डी।

news source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here